25 मई मतदान के दिन बूथों पर होगी पानी, पंखे, शैड व स्वास्थ्य सम्बंधी व्यवस्था- एडीसी आयुष सिन्हा

Journalist Pardeep Panwar, Yamuna Nagar
यमुनानगर,6 मई-अतिरिक्त उपायुक्त एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी यमुनानगर विधानसभा आयुष सिन्हा ने बताया कि राष्ट्रीय चुनाव आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा आम चुनाव के दिन 25 मई गर्मी को देखते हुए पोलिग बूथों पर मतदाताओं की सुविधा के लिए पानी, शेड, पंखे व स्वास्थ्य से संबंधित व्यवस्था की जाएगी।
सोमवार को सहायक रिटर्निंग अधिकारी आयुष सिन्हा ने यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर ऑफिसर की बैठक जिला सचिवालय के सभागार में आयोजित की और सभी बूथों पर चुनाव आयोग के निर्देशानुसार व्यवस्था करवाने के लिए निर्देश भी दिए। उन्होंने सभी सेक्टर ऑफिसर से उनके अधीन आने वाले बूथों की विस्तार से जानकारी ली और जिन बूथों पर व्यवस्था ठीक नहीं है उनके बारे में भी पूछताछ की। उन्होंने कहा कि किसी भी बूथ पर व्यवस्था की कमी नहीं रहनी चाहिए, जो चुनाव आयोग ने निर्देश दिए है उनकी पालना मतदान से एक सप्ताह पहले की जाए। किसी भी बूथ पर कोई कमी है तो उसकी जानकारी तुरंत एआरओ कार्यालय में दे ताकि समय रहते सभी व्यवस्थाएं पूरी की जा सकें।
उन्होंने कहा कि  25 मई को मतदान के दिन अधिक गर्मी होने की आशंका है, ऐसे में मतदाताओं को लाईन में खड़े होने के लिए टेंट इत्यादि की व्यवस्था की जाएगी। जिन स्कूलों में बरामदे है, उन स्कूलों में मतदाताओं की लाईन बरामदे में लगाई जाएगी। गर्मी के मौसम में पीने के पानी की ज्यादा जरूरत पड़ती है, सभी बूथों पर पीने के पानी के कैम्पर पहुंच जाएंगे और उचित पंखों की व्यवस्था की जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वह यमुनानगर विधानसभा क्षेत्र के सभी 122 मतदान केन्द्रों पर एक कर्मचारी की ड्यूटी लगाए जो ओआरएस आदि मुहैया कराएंगे और जरूरत पड़ने पर किसी मतदाता को दवाई देनी है तो वह स्वास्थ्य कर्मचारी उसका प्रबंध करेगा।
इस अवसर पर डीडीपीओ नरेन्द्र सिंह सहित करीब 30 सेक्टर ऑफिसर उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *