लोकसभा आम चुनाव को शांतिपूर्ण व निष्पक्ष रूप से संपन्न करवाने में अधिकारियों की रहेंगी महत्वपूर्ण भूमिका- कैप्टन मनोज कुमार

यमुनानगर, 14 मई-लोकसभा आम चुनाव-2024 को लेकर मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार ने जिला सचिवालय के सभागार में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की मौजूदगी में ईवीएम को लेकर प्रथम सप्लीमेंट्री रेंडमाइजेशन किया व अधिकारियों को कुछ आवश्यक दिशा निर्देश दिए कि चुनाव को पारदर्शिता से करवाया जाए।  इस दौरान बैलेट यूनिट व कंट्रोल यूनिट का 20 फीसदी व वीवीपैट का 30 फीसदी रेंडमाइजेशन किया गया।
जिला निर्वाचन अधिकारी कैप्टन मनोज कुमार ने बताया कि रादौर विधानसभा क्षेत्र में 32 उम्मीदवार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे है जिनमें एक नोटा भी शामिल है। उन्होंने बताया कि एक मशीन में 16 बेल्ट यूनिट होती है। अब रादौर क्षेत्र में 32 उम्मीदवार होने के कारण डब्बल मशीन लगानी होगी। इसके लिए अब सप्लीमेंट्री रेंडमाइजेशन करवाने की जरूरत पड़ी।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे चुनाव को लेकर गंभीर रहे। अपनी अपनी ड्यूटी का सही तरीके से निर्वहन करें। चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व स्वतंत्र तरीके से करवाने को लेकर अपनी जिम्मेदारियां को समझे व उनका शुद्ध रूप से पालन करें।
उन्होंने कहा कि  25 मई को मतदान होगा और 4 जून को लोकसभा चुनावों के परिणाम घोषित किए जाएंगे। जिला निर्वाचन कार्यालय में टोल फ्री नंबर 1950 स्थापित किया गया है, जिस पर मतदाता तथा मतदान से संबंधित सूचना प्राप्त की जा सकती है।
इस मौके पर सीटीएम पीयूष गुप्ता, डीआईओ विनय गुलाटी, चुनाव तहसीलदार गुलशन शर्मा  के साथ-साथ राजनीतिक दलों से भाजपा प्रतिनिधि नरेन्द्र राणा, इनेलो से जसबीर सिंह, बीएसपी से राजन कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *