बेरोजगार युवाओं के लिए सुनहरा अवसर प्रत्येक ब्लॉक में लगेगा रोजगार मेला

Journalist Pardeep Panwar, Yamuna Nagar
यमुनानगर, 7 जून-जिला रोजगार अधिकारी यमुनानगर अरुण कुमार ने बताया कि सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विस इंडिया लिमिटेड (एस.आई.एस.) द्वारा रोजगार मुहैया करवाने के लिए जिला रोजगार विभाग की सहायता से हर ब्लॉक में रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। इसमें सुपरवाईजर से लेकर सिक्योरिटी गार्ड तक के पदों पर मल्टीनेशनल कंपनियों में भर्ती की जाएगी। जिला रोजगार विभाग की सहायता से एस. आई.एस. कम्पनी द्वारा सिक्योरिटी गार्ड और सुपरवाइजर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ब्लॉक वाइज जॉब फेयर लगाने का शेड्यूल बनाया गया है।
जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि बी.डी.पी.ओ जगाधरी में 10 जून को बी.डी.पी.ओ रादौर में 11 जून को, बी.डी.पी.ओ सढौरा में 12 जून को, बी.डी.पी.ओ छछरौली में 13 जून को, बी.डी.पी.ओ. सरस्वती नगर में 14 जून को बी.डी.पी.ओ. प्रतापनगर में 18 जून को, बी.डी.पी.ओ. बिलासपुर में 19 जून को, प्रातः 9 से सांय 4 बजे तक जॉब फेयर लगाया जाएगा। ताकि बेरोजगारी युवाओं को बडी कंपनियों में रोजगार प्रदान करवाया जा सके।
उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में 18 से 40 साल तक की उम्र के 10वीं पास युवा भाग ले सकते है। रोजगार मेले में इंटरव्यू के बाद एक महीने की ट्रेनिंग होगी और ट्रेनिंग समाप्त होते ही कम्पनी में नौकरी मिल जाएगी। भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता चैक करने के बाद ही सिलेक्ट किया जाएगा। इसके लिए युवा का शारीरिक कद 168 सेंटीमीटर, छाती 80 से 85 सेंटीमीटर तथा योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए। युवा अपने साथ योग्यता प्रमाण पत्र व आधार की फोटो प्रति तथा तीन पासपोर्ट साईज फोटो लेकर आये। यह बेरोजगार युवाओं को रोजगार प्राप्त करने का सुनहरा अवसर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *