पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने कहा शरारती तत्वो पर रहेगी विशेष निगरानी सवेदनशील इलाको में की जायेगी विशेष नाकाबंदी ।

Journalist Mohit Verma, Yamuna Nagar

पुलिस का यही सन्देश है कि होली को सुरक्षित और आपसी भाईचारे से शान्ति पूर्व तरीके से मनाये। पुलिस अधीक्षक।
–। शरारती तत्वो पर रहेगी विशेष निगरानीसवेदनशील इलाको में की जायेगी विशेष नाकाबंदी ।

पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने सभी जिला वासियों को होली के मौके पर शुभकामनाएं व हार्दिक बधाई दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने सन्देश देते हुए कहा कि होली के इस खास अवसर पर आपसी भाई-चारा बनाएं रखे और इस पर्व को शान्तिपूर्वक व सुरक्षित तरीके से मनायें, इसी के साथ कहा कि शरारती तत्वो व अपराधियो गतिविधियो को अन्जामें देनें वालों के लिए कडी चेतावनी है कि वे किसी भी प्रकार की शरारत, हुल्लड बाजी एव अपराधिक गतिविधि ना करें और निगरानी हेतु सवेदनशील इलाकों जैसे रेलवे स्टेशन, आजाद नगर, हमीदा आदि में पुलिस की विशेष नाकाबंदी व डयूटी तैनात रहेगी। इस दौरान सभी क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी रहेगी और पुलिस की राईडर तथा क्यु आर टी व पैदल गस्त पार्टी भी गश्त करते हुए मौजूद रहेगी। इस खास अवसर पर किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधि पाई जानें पर सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि धुल्हंडी के दिन कानून व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए जिला में प्रभावी रूप से नाकाबन्दी व गश्त की जाएगी। जिला में अलग-2 स्थानों को चिन्हित करते हुए 40 जगहों पर नाकाबंदी जाएगी।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि होली के इस अवसर को शान्तिपूर्वक तरीके से व सुरक्षित मनाएं। होली की इस पावन अवसर ट्रैफिक नियमों की पालना करें। सावधानी में सुरक्षा है। शराब पीकर वाहन न चलाये, मोटर साइकिल चालक बिना हेलमेट व ट्रिपलिंग राइडिंग आदि न करे, हुड़दंग न मचायें और कानून व्यवस्था को बनाये रखने में पुलिस का सहयोग करें। लड़कियों/महिलाओं साथ अभद्र व्यवहार न करे। समाज के मौजिज व गणमान्य व्यक्तियों से अनुरोध है कि युवा पीढ़ी को त्यौहार के अवसर पर हुड़दंगबाजी करने बारे प्रेरित करे। उन्होंने नागरिकों से रंगों के त्यौहार को मनाते समय दूसरों की भावनाओं का सम्मान करने और उनकी संवेदनशीलता को ठेस न पहुंचाने की भी अपील की है। किसी प्रकार के कानून की उल्लंघना ना करे और शान्तिपूर्वक होकर आपसी भाईचारे का साथ होली का त्यौहर मनायें। होली के इस पावन अवसर पर पुलिस द्वारा कानून की उल्लंघना करनें वालें शरारती तत्वो व अपराधिक गतिविधियो करनें वालों पर विशेष निगरानी रहेगी। किसी भी प्रकार से असमाजिक गतिविधि पाई जानें पर सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
पुलिस अधीक्षक ने लोगों से अपील की है कि पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए इस अवसर पर किसी ऐसे पदार्थो का इस्तेमाल ना करे जिससे किसी व्यक्ति को हानि पहुंचे। होली के अवसर ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करें औऱ अगर आपको किसी प्रकार की सदिंग्ध सूचना या कोई अपराधिक गतिविधि होती है तो तुरंत नजदीकी पुलिस चौकी या डायल-112 को सूचित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *