गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर फार्मेसी ने मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत मतदाता शपथ ग्रहण समारोह का किया आयोजन

Journalist Mohit Verma, Yamuna Nagar
यमुनानगर, 20 अप्रैल-गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज फॉर फार्मेसी ने स्वीप व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी पहल के तहत शुक्रवार को छात्र जागरूकता कार्यक्रम के  रूप में मतदाता शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों के बीच मतदान के महत्व के बारे में नागरिक जिम्मेदारी और जागरूकता को बढ़ावा देना था।
प्रिंसिपल डॉ. कुमार गौरव ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी कैप्टन मनोज कुमार के मार्गदर्शन में जिले के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने चुनावी प्रक्रिया में सक्रिय भागीदारी के महत्व पर जोर दिया और बताया कि कैसे सूचित और प्रतिबद्ध युवा देश के भविष्य को आकार देने में योगदान दे सकते हैं। जागरूकता कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों को चुनावी प्रक्रिया के बारे में शिक्षित करना है, जिससे वे चुनाव के दौरान सूचित निर्णय लेने में सक्षम हो सकें।
उन्होंने नागरिक जागरूकता को बढ़ावा देने और युवाओं को जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए सशक्त बनाने के लिए कॉलेज की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने इस पहल के लिए अपने समर्थन पर जोर दिया और छात्रों को सक्रिय रूप से लोकतंत्र में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया।
शपथ समारोह के  कॉलेज के इलेक्ट्रो लिटरेसी क्लब ने चुनाव में मतदान करने की शपथ ली और साथ ही मौजूदा लोगो को मतदान अधिकार के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम में डॉ. अंजलि शर्मा, (एसोसिएट प्रो.),  गुरदित्ता (सहायक प्रो.), विकास शर्मा (सहायक प्रो.) एवं विद्यार्थी केशव शर्मा और केशव काम्बोज, वाहिनी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *